Betul Samachar: पंचायत भवन, हाट बाजार और शासकीय स्कूल भवन के पास दबंगों ने किया अतिक्रमण

Betul Samachar: The bullies encroached near Panchayat Bhavan, Haat Bazar and Government School Building

  • भीमपुर ब्लॉक के ग्राम पलस्या के ग्रामीणों ने कलेक्टर से की शिकायत

  • शासकीय स्कूल के पास संचालित शराब की दुकान हटाने की मांग

Betul Samachar: पंचायत भवन, हाट बाजार और शासकीय स्कूल भवन के पास दबंगों ने किया अतिक्रमण

Betul Samachar: (बैतूल)। भीमपुर विकासखंड के अंतर्गत आने वाले ग्राम पंचायत पलस्या के हाट बाजार सहित शासकीय स्कूल भवन और पंचायत भवन के आसपास दबंगों द्वारा अतिक्रमण कर लिया गया है। इसकी शिकायत ग्रामीणों ने जिला मुख्यालय पर पहुंचकर कलेक्टर से की है। शिकायतकर्ता ग्रामीण राजाराम, काल्या, भोला बारस्कर, बाबूलाल सहित अन्य ग्रामीणों ने बताया कि अतिक्रमण से जहां ग्रामीण परेशान है वहीं शासकीय स्कूल भवन के पास संचालित शराब दुकान के चलते स्कूल के आसपास का वातावरण खराब हो रहा है, जिससे बच्चों पर भविष्य में विपरीत प्रभाव पड़ेगा। ग्रामीणों ने कलेक्टर से आग्रह किया कि स्कूल भवन के पास से शराब दुकान हटाया जाए।

इसके अलावा गांव के स्कूल, पंचायत भवन सहित हाट बाजार में शासकीय जमीन पर गांव के कुछ दबंग लोगों ने अवैध रूप से कब्जा कर लिया है, इसकी वजह से उन्हें प्रतिदिन परेशानियों का सामना करना पड़ता हैं। ग्राम पंचायत भवन के आसपास भी अतिक्रमण कर लिया है। कई बार शिकायत की गई लेकिन कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। ग्रामीणों ने मांग की है कि दबंग लोगों पर कार्रवाई करते हुए स्कूल, पंचायत भवन एवं हाट बाजार की जमीन को अतिक्रमण मुक्त करवाकर इन दबंग लोगों पर कार्रवाई की जाए जिससे कि कोई भी इस तरह से जगह पर अवैध रूप से कब्जा ना कर सके।

गांव में जुआ सट्टा बंद करवाने की मांग

शिकायत करने पहुंचे ग्रामीण भरत पिता मुंशी निवासी पलस्या ने आरोप लगाया कि गांव में जुआ सट्टा चल रहा है। विगत दिनों वालीबॉल मैच के दौरान जब उन्होंने अवेदक सतीश आर्य को जुआ सट्टा बंद करने के लिए कहा तो सतीश आर्य ने गाली गलौज करते हुए मारपीट की। शिकायतकर्ता भरत का आरोप है कि सतीश आर्य गांव में जुआ सट्टा चलाता है, अवैध शराब भी बेचता जिससे पूरा गांव परेशान है। उन्होंने बताया कि इसकी शिकायत उन्होंने झल्लार थाने में की थी, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। इस मामले में उन्होंने सतीश के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई करते हुए गांव में जुआ, सट्टा अवैध शराब पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है।

Related Articles

Back to top button